स्थानांतरण आवेदन पत्र कैसे लिखे

 स्थानांतरण प्रमाण-पत्र प्राप्त करने हेतु अपनी शाला के प्रचार्य को आवेदन-पत्र लिखिए। 

यहां पर जो भी स्कूल के नाम, स्थान, दिनांक और विद्यार्थी के नाम दिए गए हैं, वह उदाहरण के तौर पर दिए गए हैं। इसे आप अपने अनुसार परिवर्तन करके लिख सकते हैं।

सेवा में,

          प्राचार्य,

          शासकीय उ. मा. विद्यालय,

          राजनांदगाँव (छ. ग.)| 

विषय - स्थानांतरण प्रमाण-पत्र हेतु आवेदन पत्र। 

महोदय, 

       निवेदन है कि मैं आपके विद्यालय की कक्षा ग्यारहवीं 'स' का छात्र हूं। मेरे पिताजी शासकीय कर्मचारी हैं। उनका स्थानांतरण दुर्ग हो गया है। मेरा पूरा परिवार उनके साथ जा रहा है, अतः मेरा यहां अकेले रहकर अध्ययन करना संभव नहीं है। मैं वहां की किसी शाला में अध्ययन करूँगा, अतः आप मुझे अतिशीघ्र स्थानांतरण प्रमाण-पत्र (T. C.) देने का कष्ट करें। मैंने विद्यालय की सारी देय राशि चुका दी है। मेरे पास विद्यालय की पुस्तकालय, खेल और प्रयोगशाला की कोई वस्तु नहीं है।

अतः मुझे शीघ्र स्थानांतरण प्रमाण-पत्र देने का कष्ट करें, ताकि मैं दुर्ग जाकर प्रवेश ले सकूं।

धन्यवाद।

दिनांक 31.07.2021

आपका आज्ञाकारी शिष्य

खिलावन

कक्षा 11 वीं 

शा.उ.मा.वि. राजनांदगाँव

 

in hindi letter writing post links below

  1. साला शुल्क से मुक्ति हेतु आवेदन पत्र
  2. अंकसूची की द्वितीय प्रति प्राप्त करने हेतु एक आवेदन पत्र लिखिए।
  3. ध्वनि विस्तारक यंत्र पर प्रतिबंध लगाने हेतु जिलाधीश को पत्र 
  4. मोहल्ले की सफाई हेतु नगर निगम को पत्र 
  5. जल की अनियमित आपूर्ति के लिए शिकायती-पत्र 
  6. प्राचार्य को शैक्षणिक भ्रमण की अनुमति हेतु एक आवेदन-पत्र
  7.  छोटे भाई को साहित्यिक तथा विज्ञान संबंधी कार्यक्रमों में भाग लेने हेतु प्रेरित पत्र 
  8. अनुशासनहीनता एवं अभद्र व्यवहार के लिए क्षमा मांगते हुए पत्र 
  9.  छोटे भाई को पत्र लिखिए कि वह पढ़ाई के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखे 
  10. अधिक्षक डाकतार विभाग को शिकायती-पत्र लिखिए।  
  11. संचालक, प्रबोध प्रकाशन को पुस्तकें क्रय करने हेतु एक पत्र लिखिए? 
  12. अपने मित्र को पत्र लिखिए ऐतिहासिक स्थान के भ्रमण के लिए

Related Posts

Post a Comment