अभिनेता इरफान खान का निधन - Actor Irrfan Khan passes away

इन्होंने ने उन लोगों को Inspiration दिया जो लोग फ़िल्म में काम करना चाहते हैं और इन्होंने साबित किया कि आपके पास यदि टैलेंट है तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। 

Bollywood Actor Irfan Khan

जन्म : 7 जनवरी 1967 जयपुर में हुआ था इरफान खान का जन्म। 30 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में किया था काम।2011 में पद्मश्री सम्मान से नवाजे गए थे इरफान खान। पान सिंह तोमर के लिए इन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब उन्हें मिला था। कुछ फिल्में द वारियर, मकबूल, हासिल, द नेम सेक, रोग जैसे फिल्मों में उन्होंने काम किया था इरफान खान लंबे समय से कैसर से जूझ रहे थे।

    Bollywood Actor Irrfan Khan Passes Away Death News and Intrusting Fact
    Bollywood Actor Irfan Khan

    इरफान खान का असली नाम शाहबजादे इरफान अली खान है। इरफान खान बॉलीवुड, हॉलीवुड एक्टर रहें जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। इनके पापा इन्हें एक्टिंग नहीं कराना चाहते थे लेकिन इन्हें एक्टिंग पसन्द था। 

    इनको जब हॉलीवुड में छोटा कैरेक्टर मिला तब भी इन्होंने काम करने से मना नहीं किया। जुरासिक वर्ल्ड में इन्हें मिला था छोटा सा रोल जिसको बखूबी निभाया। 2004 में हासिल मूवी पर काम किया था जिसमें उन्हें सर्वश्रेष्ठ विलेन (खलनायक) का इनाम दिया गया था।

    2012 में बनी अमेरिकी फ़िल्म द अमेजिंग साइडर मैन मूवी में इन्हें डॉ. राथा का किरदार दिया गया था। 1984 में मिली छात्रवृत्ति के सहारे इन्होंने नई दिल्ली के राष्ट्रीय नाट्य विश्वविद्यालय (एनएसडी) में प्रशिक्षण प्राप्त किया था।  

    इनका निधन कोकिलाबेन मुंबई के हॉस्पिटल में हो गया कैंसर के कारण हमें । इनके अन्तः स्त्रावी ग्रन्थि में इंफेक्शन था। जो कैंसर का रूप ले चुका था। 

    जिसके चलते इनका निधन आज 29 अप्रैल 2020 हाल ही में इनके माता का निधन हो गया था जिसके अंतिम संस्कार में वे नहीं पहुच पाए थे। उन्होंने बहुत ही कम उम्र 54 साल की उम्र में अपना देह त्याग दिया। अंग्रेजी मीडियम इनकी आखरी फ़िल्म है जो अभी हाल ही में रिलीज हुआ था।

    इस फ़िल्म के ट्रेलर लॉन्च पर उन्होंने जो कहा था उसका वीडियो आप देखें। विभिन्न कलाकारों ने इन्हें ट्विटर के जरिये श्रद्धांजलि अर्पित करी।  देखें कुछ फोटो।

        और इसी के चलते आज 29/04/2020 को आज उनका निधन हो गया। आपको जानकारी कैसे लगी जरूर बनाता कमेंट में ताकि आपके लिए ऐसे ही जानकारियां लाते रहें।



        Related Post

        Related Posts

        Post a Comment